हमारा पता
10, क्वींस रोड ,राठौर नगर , वैशाली नगर , जयपुर, राजस्थान, भारत 302021

हमसे संपर्क करे
(+91) 141 2356122
(+91) 9166 300 200

First Time Sex Tips by Best Sexologist in India in Hindi

पहली बार सेक्स के लिए कुछ सुझाव 

परम्परागत रूप से इस का अर्थ हे – शादी के बाद अपने जीवन साथी से पहला सेक्स , परंतु अब समय बदल गया हे। आम तौर पर शादी की औसत उम्र पहले से ज़्यादा हे और कैरीअर के चलते युवा अकेले रहते हे। शादी से पहले सेक्स एक आम बात होती जा रही हे इसलिए यदि आप पहली बार अपने जीवन साथी से सेक्स करने वाले हे तो कुछ सुझाव हे –

1- पहले सेक्स में कितना कष्ट होगा – दर्द बर्दाश्त करने की क्षमता हर इंसान में अलग अलग होती हे । कई लड़कियों को ज़्यादा दर्द महसूस नहीं होता और अन्य को बहुत ज़्यादा। आप को ये सोचना हे कि सेक्स गृहस्थ जीवन की नींव हे और रिलैक्स रहने की कोशिश करनी हे ।

2- क्या सुहागरात को ही सेक्स करना अनिवार्य हे – बिलकुल नहीं । परंतु इस रात को सेक्स करने का एक अलग रोमांच होता हे । आप यदि अत्यंत थके हे तो कोई बात नहीं और आप अपनी नींद पूरी कर लें। सम्भवत ऐसी अवस्था में पुरुष का लिंग सहवास के लिए तैयार नहीं हो पाएगा ।

3- क्या पहले हमें एक दूसरे को समझना चाहिए , फिर सेक्स करे– इसका कोई एक जवाब नहीं हो सकता परंतु समझते समझते कभी गाड़ी न छूट जाए, मुझे ये आशंका ज़रूर रहती हे । असल में एक दूसरे को समझना एक धीमी सतत् क्रिया हे । अनेक बार मैंने देखा हे कि सेक्स को बाद के लिए टालने से वैवाहिक संबंधो में तनाव आ जाता हे इसलिए मेरी राय में सेक्स को टालना नहीं चाहिए और शादी के बाद अधिकतम एक सप्ताह के भीतर कर लेना चाहिए । यदि ऐसा न हो तो प्रशिक्षित सेकसोलोजिस्ट से परामर्श करें।

4- क्या ये सेक्स वैसा होगा जो मैंने हिंदी मूवीज़ में देखा हे – नहीं, ऐसा बिलकुल नहीं । फ़िल्मी बातें असल ज़िन्दगी में सच नहीं होती । हिंदी मूवीज़ में रोमांटिक और इराटिक सीन दिखाते हे पर असल ज़िंदगी में सेक्स में कई प्राब्लम्ज़ आ सकती हे । आप कोई लूबरीकेटं यूज़ कर सकते हे । थोड़ी ब्लीडिंग सामान्य हे परंतु ज़्यादा होने लगे तो डॉक्टर को दिखाने में संकोच नहीं करना चाहिए।

5- यदि अपने पार्ट्नर को संतुष्ट नहीं किया तो क्या होगा- कुछ नहीं होगा । आप दोनों को समझना होगा कि संतोषजनक सेक्स के लिए शरीर और दिमाग़ रिलैक्स होना चाहिए। अनेक मामलों में ये आप दोनों का पहला सेक्स हे तो पहली बार में ही पर्फ़ेक्शन तो आ नहीं सकती । इसलिए अच्छा हो आप सुहागरात के लिए अपनी उम्मीदों को बहुत ज़्यादा न रखे – व्यावहारिक रहने में ही भलाई हे । संतुष्ट करने के सारी उम्र हे – चिंता की क्या बात हे ।

Best Sexologist in Jaipur   Online Sex Consultation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *