हमारा पता
10, क्वींस रोड ,राठौर नगर , वैशाली नगर , जयपुर, राजस्थान, भारत 302021

हमसे संपर्क करे
(+91) 141 2356122
(+91) 9166 300 200

Top 9 Health Benefits of Sex for Women in Hindi

महिलाओं के लिए सेक्स करने के कई फायदें है। महिलाएं सेक्‍स के दौरान न सिर्फ आंनद का अनुभव करती है बल्कि सेक्‍स से उन्‍हे कई प्रकार के शारीरिक और भावनात्‍मक लाभ भी होते है, इस पोस्ट में आप पढ़िए कि आखिर महिलाओं के लिए सेक्स क्यों जरूरी है और इसके फायदे क्या हैं..

ऑनलाइन कॉन्सल्टेशन

महिलाओं के लिए सेक्स के लाभ


नींद अच्छी आती है -  सेक्स नींद बढ़ाता है और ऑक्सीटोसिन रिलीज करता है, जिससे नींद आने लगती है। यही कारण है कि सेक्स के तुरंत बाद पुरुष सो जाते हैं।

तनाव कम होता है -  तनाव अक्सर लोगों को अपना शिकार बना लेता है। इससे बचने का सबसे अच्छा उपाय है सेक्स। सेक्शुअल इंटरकोर्स आपको तनाव और डिप्रेशन से बचाता है क्योंकि सेक्स करने से ऑक्सीटॉसिन रिलीज होते हैं जो तनाव के लिए जिम्मेदार होते हैं।

सेक्स की समस्याओं पर पढ़ें और उपचार

दर्द से मुक्ति मिलती है - सेक्स दर्द का नैचरल इलाज है। सेक्स करने से ऑक्सीटॉसिन रिलीज होता है, जो दर्द को कम करता है। इसलिए सेक्स करने से सरदर्द से छुटकारा मिल जाता है और दर्द से आपको मुक्ति मिलती है।

वर्कआउटः सेक्स करने के बाद लोग  पसीने से तरबतर हो जाते हैं । सेक्स के बाद आपके दिल की धड़कन बढ़ जाती है ।  आपकी मांसपेशियों में सेक्स के हाद हल्का दर्द होता है। अब याद करिए कि जिम में वर्कआउट के बाद भी आपकी हालत ऐसी ही होती है। मतलब सेक्स एक तरह का एक्सरसाइज है, जिससे आपका वजन घटता है और शरीर खूबसूरत बनता है।

शरीर को  खूबसूरती बनाता है -  कई तरह की सेक्स पोजिशन अलग-अलग मांसपेशियों के समूह को मजबूत बनाते हैं , जो शरीर की खूबसूरती बढ़ाने में काम आती है।

मेटोबॉलिजम बढ़ता हैः सेक्स करने पैर  हार्ट रेट और सर्कुलेशन बढ़ता है। जो शरीर के मेटाबॉलिजम को बेहतर बनाता है। सेक्स से शरीर में कॉलेस्ट्रॉल की मात्रा घटती है, जिससे हार्ट अटैक का खतरा काम हो जाता है।

वजन कम होता है -  सेक्स करने से आपकी कैलरीज बर्न होती हैं और आपका वजन घटता है। सेक्स एक कॉर्डियो एक्सरसाइज है, जिससे प्रति घंटे 170 कैलरीज बर्न होती है।

ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाता है - सेक्शुअल इंटरकोर्स आपके शरीर में ऑक्सीजन और ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है। अच्छे ब्लड सर्कुलेशन से अच्छी हेल्थ मिलती है।

दिल की बीमारी का खतरा कम होता है  - दिल की बीमारी भारतीयों में बहुत आम है। लेकिन सेक्स से दिल की बीमारी से बचा सकता है। नियमित रूप से सेक्स करने वाले में दिल की बीमारी का खतरा कम हो जाता है।

सेक्स महिलाओं के कैंसर, सिस्‍ट जैसी बीमारियों के भी खतरे को भी कम करता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *