हमारा पता
10, क्वींस रोड ,राठौर नगर , वैशाली नगर , जयपुर, राजस्थान, भारत 302021

हमसे संपर्क करे
(+91) 141 2356122
(+91) 9166 300 200

Viagra – Impotence treatment medicine in Hindi

वर्ष 1998 की शुरुआत दवा की बड़ी कम्पनी फ़ाइज़र के लिए भी एक और नए साल की तरह थी। इसकी रीसर्च लैब में वेज्ञानिक ऐसी दवा पर काम कर रहे थे जिस से रक्तचाप कम हो सके । दवा के प्रभाव से रक्त की धमनियाँ फैल जाती थी और रक्त चाप कम हो रहा था । संयोग से ये सामने आया कि इस से पीनस भी कड़क हो जाता हे। जब इसे नामपुंसकता के रोगी को दिया गया तो चमत्कार हो गया। पहली बार दवा खाने से नपुंसकता के रोगी को फ़ायदा हुआ। इससे पहले ऐसे रोगीयो के लिए पीनस में इंजेक्शन लेने का ही विकल्प था जिससे कई बार परेशानी हो जाती थी । 27 मार्च को एफ़॰डी॰ए॰ ने भी इस नई दवा वीयग्रा को नपुंसकता के इलाज के लिए मंज़ूरी दे दी । अब तो दुनिया के हर सेक्स रोगी के लिए वीयग्रा एक रामबाण की तरह प्रयोग होने लगी और अब भी इसकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं हुई हे।


Get Online Sex Consultation with best Sexologist in India


इसे कैसे प्रयोग करना चाहिए- अधिकतर मामलों में सेक्स के क़रीब एक घंटे पहले ख़ाली पेट लेना चाहिए । इसे लेने के बाद आपको सामान्य प्रकार से सहवास करना चाहिए ।


यदि आप ह्रदय रोगी हे और नाइट्रेट नाम की दवा ले रहे हे तो इसे नहीं लेना चाहिए । बाक़ी दवाओं के साथ इसे लिया जा सकता हे। इसकी मात्रा के बारे में सावधान रहे , अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही सेवन करे।


क्या ये वास्तव में राम बाण दवा हे- जी नहीं , ये केवल 60% मरीज़ों को ही फ़ायदा देती हे, बाक़ी लोगों को कोई फ़ायदा नहीं होता। ऐसा होने पर आप को निराश नहींहोनाचाहिए क्योंकि विशेषज्ञ डॉक्टर के पास ऐसे कई तरीक़े होते हे जिससे ये दवा फ़ायदा करने लग जाएगी।


साइड इफ़ेक्ट- सिर दर्द, पीठ दर्द, निगाह में नीली रोशनी का प्रभाव , पेट में ज़्यादा तेज़ाब और गैस, बेचैनी , घबराहट, चक्कर आना , नींद कम होना आदि।


क्या इसकी आदत हो सकती हे- कमज़ोर इच्छाशक्ति वाले लोग असफलता के डर से आवश्यकता न होने पर भी इसे लगातार इस्तेमाल करते हे । अन्यथा ऐसी कोई बात नहीं होती।


केवल आनंद के लिए या केमिस्ट के कहने से भी इसके प्रयोग से बचना चाहिए ।


कुछ लोग एक बार में ही अधिक असर के लालच में या असफलता के भय से दो से तीन गुणा मात्रा का इस्तेमाल कर लेते हे । ऐसा करना प्राणघातक हो सकता हे।शराब के साथ लेने से कुछ लोगों में बीपी कम हो सकता हे ।


Best Sex Hospital in Jaipur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *